Copyright 2018 www.indiaskk.com. Powered by Blogger.

Blogging

Love Awareness

Business Information

Motivation

Essential News

Health Awareness

Blogging

Festivals

» » » » Bhagwan Shiv Par In Samagri Ko Chadane Se Milte Hain Yeh Adbhut Labh

Bhagwan Shiv Par In Samagri Ko Chadane Se Milte Hain Yeh Adbhut Labh 

Bhagwan Shiv (Lord Shiva) की पूजा करते समय इन सामग्रियों का उपयोग करें। Bhagwan Shiv Par In Samagri Ko Chadana Se Milte Hain Yeh Adbhut Labh  जिनके बारे में indiaskk.com आपको यह जानकारी बता रहे है।

Bhagwan Shiv Par In Samagri Ko Chadane Se Milte Hain Yeh Adbhut Labh
भगवान शिव पर यह चीजें चढ़ाने से मिलते हैं अद्भुत लाभ, बन जाते हैं बिगड़े काम।
Bhagwan Shiv बड़े ही भोले हैं, वह जितनी जल्दी प्रसन्न होते हैं उतनी ही जल्दी क्रोधित भी।  Bhagwan Shiv की पूजा करने के लिए अगर आप इन पूजन सामग्री का उपयोग करते हैं, तो Bhagwan Shiv को प्रसन्न करना कठिन नहीं है।
Bhagwan Shiv को चढ़ाएं यह चीजें होंगे बड़े लाभ। 
वीडियो के लिए क्लिक करें Click Video 


Bhagwan Shiv के शिवलिंग रूप को यह निम्न चीजें (सामग्री) चढ़ाएं। इन सभी चीजों का बहुत ही महत्व है, आइए जानते हैं इन चीजों के बारे में -

"Bhagwan Shiv Par In Samagri Ko Chadane Se Milte Hain Yeh Adbhut Labh " भगवान शिव को प्रिय है यह चीजें-
ग्रंथों और पुराणों के अनुसार -

1. Bhagwan Shiv के बीज मंत्र ओम नमः शिवाय का जप करते हुए शिवलिंग पर जल चढ़ाएं। इससे मन शांत होता है और स्वभाव में शीतलता आती है। भगवान शिव अति प्रसन्न होते हैं और कष्टों को हरते है।

2. भगवान शिव (Bhagwan Shiv) के मंत्र का जप करते हुए शिवलिंग पर केसर का लेप करें। इससे स्वभाव में विनम्रता आती है।

3. भगवान शिव (Bhagwan Shiv) के शिवलिंग पर बेलपत्र को चढ़ाएं। इससे पाप, दरिद्रता दूर होती है और जीवन में सुख और आनंद की प्राप्ति होती है।

4. शिवलिंग पर शक्कर, मिश्री चढ़ाएं, इससे भगवान शिव (Bhagwan Shiv) बहुत प्रसन्न होते हैं और जीवन में सफलता और समृद्धि मिलती है। जीवन में मिठास आती है, कड़वाहट का नाश होता है और जीवन सुखी होता है।

5. भगवान शिव (Bhagwan Shiv) के शिवलिंग पर शमी वृक्ष के पत्ते को चढ़ाएं। भगवान शिव अति प्रसन्न होते हैं और  मोक्ष की प्राप्ति होती है।

6. भगवान शिव (Bhagwan Shiv) के शिवलिंग पर भांग चढ़ाने से भगवान शिव प्रसन्न होते है। भगवान शिव को भांग बहुत प्रिय है, जो व्यक्ति भगवान शिव पर भांग का भोग लगाता है, उस व्यक्ति की सारी गलतियां, कमियां, अमंगल दूर होते है और सब मंगल, शुभ होता है।

7. भगवान शिव (Bhagwan Shiv) के शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं इससे शरीर को कोई बीमारी नहीं लगेगी शरीर स्वस्थ रहेगा बलवान होगा भगवान शिव को प्रिय है दूध।


8. भगवान शिव (Bhagwan Shiv) के शिवलिंग पर घी का लेप लगाएं, इससे शारीरिक बल, मानसिक बल और शरीर ऊर्जावान बनता है।

9. भगवान शिव (Bhagwan Shiv) के शिवलिंग पर धतूरे के फूल चढ़ाने से भगवान शिव प्रसन्न होते हैं। जिससे जातक को योग्य संतान की प्राप्ति होती है।

10. भगवान शिव (Bhagwan Shiv) के शिवलिंग पर सुगंधित तरल पदार्थ चढ़ाने से जीवन में अधर्म का नाश होता है। और धर्म बढ़ता है अर्थात गलत कार्यों से आप दूर रहेंगे और अच्छे कार्यों के लिए प्रेरित होंगे।

11. भगवान शिव (Bhagwan Shiv) के शिवलिंग पर दही का लेप लगाएं। इससे जीवन सरल और जीवन की कठिनाइयां दूर होती है और भगवान शिव प्रसन्न होते हैं।

12. भगवान शिव (Bhagwan Shiv) की शिवलिंग पर चंदन के लेप से ओम बनाएं। उसी लेप से तिलक करें, इससे यश और सम्मान की प्राप्ति होती है और व्यक्तित्व ओजपूर्ण बनता है।

13. भगवान शिव (Bhagwan Shiv) के शिवलिंग पर शहद का लेप करने से हमारी भाषा में मिठास आती है और वाणी मधुर होती है। जिस के प्रभाव से लोग आप की वाणी से प्रभावित होते हैं।

14. भगवान शिव (Bhagwan Shiv) के शिवलिंग पर तिल चढ़ाने से पाप कर्मों का नाश होता है और पुण्य की प्राप्ति होती है।

15. भगवान शिव (Bhagwan Shiv) के शिवलिंग पर के पास बैठकर शिव चालीसा का पाठ करें। इसमें मन में शांति और संपूर्ण सुखों की प्राप्ति होती है।

«
Next
Newer Post
»
Previous
Older Post

No comments:

Leave a Reply