Copyright 2018 www.indiaskk.com. Powered by Blogger.

Blogging

Love Awareness

Business Information

Motivation

Essential News

Health Awareness

Blogging

Festivals

» » » » Valentine's Day Special Top 10 Best Romantic Tips (वैलेंटाइन डे स्पेशल टॉप 10 बेस्ट रोमांटिक टिप्स)

आज हम आपको बताने जा रहे हैं, वैलेंटाइन डे स्पेशल Valentine's Day Special Top 10 Best Romantic Tips  कुछ खास बातें, जो आपको जानना बेहद जरूरी है।

Valentine's Day Special Top 10 Best Romantic Tips
Valentine's Day


इस वैलेंटाइन डे Valentine's Day Special के मौके पर हम आपको कुछ खास टिप्सTop 10 Best Romantic Tips देंगे। जिससे कि आप अपने प्रेमी को खुश रख सकें। और उसे यह दिन हमेशा याद रहे।

Valentine's Day Special प्यार के होते ही एक अजीब सा अहसास होने लगता है। हमारी आंखें उसका इंतजार करने लगती है। हम हर पल उसके ही बारे में सोचते है। यह अहसास बेहद ही खास होता है। जो जवानी से शुरू होकर तमाम उम्र रहता है।

प्यार एक शब्द नहीं, प्यार एक बात नहीं, जिसे एक ही शब्द में कह कर खत्म किया जाए। यह वो जादू है जो इंसान को सातवे आसमान पर पहुंचा देता है। यह बहुत ही खूबसूरत चीज है। इसे महसूस करने के लिए एक सच्चे साथी का होना बेहद जरूरी है।


प्यार, संवेदना, लगाव, वासना, घृणा और अपनापन ये जीवन के अलग- अलग पहलू हैं। लेकिन जो एहसास सबसे खास है, वह है प्यार। प्यार की शुरूआत आकर्षण(Attraction) से होती है, उसके बाद एक दूसरे को पाने की चाहत दिल में पनपने लगती है।

कहते हैं कि प्यार करने वालों के लिए हर दिन खास होता है, इसके लिए कोई एक दिन नही होता। पर वैलेंटाइन डे Valentine's Day ऐसा दिन है जो लोगों के लिए बेहद ही खास होता है। प्यार करने वाले लोगों के लिए वैलेंटाइन डे Valentine's Day के दिन का एक अलग ही महत्व होता है।

अपने एहसासों को हमेशा कायम रखें और उसे हर दिन दिखाने का प्रयास करें। ताकि आपका जीवन खुशी खुशी गुजरे। प्यार यूं तो कहने के लिए दो शब्द है, लेकिन जब कोई इसमें डूबता है तो तब उसे इसकी गहराई का पता चलता है।

कहते हैं कि प्यार करने वाले किसी की परवाह नहीं करते। वह सिर्फ परवाह करते हैं उसकी जिससे वह प्यार करते हैं।

वेलेंटाइन डे "Valentine's Day" प्यार के रूप अनेक-
आकर्षण(Attraction), वासना (Desire), अपनापन, लगाव, स्नेह (Love, Affection)

प्यार की कोई सीमा नहीं, प्यार नशा है, प्यार जूनून है। इसके कई रूप हैं, इसे एक शब्द मे समझा पाना आसान नही है। प्यार इंसान को बेखौफ और साहसी बना देता है।

Valentine's Day Special Top 10 Best Romantic Tips
Valentine's Day
हम बता रहे हैं टॉप 10 बेस्ट रोमांटिक टिप्स
"Valentine's Day Special Top 10 Best Romantic Tips" 

1. तस्वीरें, तोहफे दे (Give photos, gifts) - अपने love ones को अपने हाथों से प्यार भरा एक कार्ड दें, जिसमें आपकी भावनाओं के साथ-साथ उनके साथ बिताएं पलों की तस्वीरें हो, कुछ खास तोहफे दे।

वेलेंटाइन डे Valentine's Day के दिन प्यार करने वाले एक दूसरे को गिफ्टस या कार्ड्स देते है। पर इसके अलावा और भी ऐसी खूबसूरत चीजे है, जो आप अपने पार्टनर love ones को दे सकते है। जो आपके साथी की पसंदीदा हो।

2. करें अपने प्यार का इजहार (Express your love) - अपने प्यार love ones को एक लांग ड्राइव पर ले जाएं और रोमांटिक तरीके से उसका हाथ पकड़कर उससे अपने दिल की बाते बंया करें। वैलेंटाइन डे Valentine's Day के दिन आप अपने दिल में छुपी सभी बातों को अपने Sweet-heart को बता दें।

3. I Love You कहे, एक अलग अंदाज से (Express your love with a different style) - वेलेंटाइटाइन डे Valentine's Day यह दिन आपको एक दूसरे की भावनाओं को समझने, स्वीकार करने का मौका देता है। अपने दिल की सभी बातों को बिना झिझक के कह दें। इससे प्यार और भी गहरा होता है।

4. इस तरह से बनाए के दिन को बेहद खूबसूरत और यादगार (In this way, the day is very beautiful and memorable) - इस दिन आप अपने साथी Sweet-heart से बहुत सी उम्मीदें रखते है। पहले से ही इस दिन Valentine's Day के लिये योजनाएं बनाई जाती है। वेलेंटाइन डे Valentine's Day एक खास दिन है, इसे पार्टनर के साथ पूरी तैयारी के साथ मनाये।


5. यह न कहें (Do not say this) - प्यार जैसे खूबसूरत एहसास को बंया करने के लिये किसी खास दिन का होना जरूरी नही है। इसे व्यक्त करने के लिये कोई भी दिन हो सकता है। लेकिन फिर भी वेलेंटाइन डे Valentine's Day के दिन का अपना एक अलग सूरूर है। इसलिए अपने साथी से कभी यह न कहें कि वैलेंटाइन डे Valentine's Day आपके लिये कुछ खास नही।

6. एक दूसरे को समझने का प्रयास करें (Try to understand each other) - एक दूसरे को समझने में वक्त लगता है। रिश्ते को आगे बढ़ाने से पहले दोनो को ही अच्छी तरह से विचार कर लेंना चाहिये। जल्दबाजी में लिया गया फैसला जिंदगी खराब कर देता है। गलतफहमियाँ रिश्ते को खराब करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं। कमिट करने से पहले एक बार विचार करें। इसके बाद फिर कोई कदम उठाये।
  
7. वेलेंटाइन डे Valentine's Day पर इन बातों को न करें (Do not do these things on Valentine's Day) - ऐसी हजारों ही बातें हमने सुनी होंगी, जब एक प्रेमी दूसरे प्रेमी से कहता है कि मुझे तुमसे अपने दिल की बात कहनी है।

वैलेंटाइन डे Valentine's Day  के खास मौके पर आप अपने Someone से शायद यह सवाल करे कि क्या वह आपका हांथ जीवन भर थामने के लिए तैयार है। और इस सिचुएशन में अगर वह आपको संतोषजनक उत्तर न दे। तो ये आपका वैलेंटाइन डे Valentine's Day खराब हो जाएगा, इसलिए इस दिन यह बात कहने से अपने आप को रोके। किसी अौर दिन इस बारे में विचार विमर्श करें। वेलेंटाइन डे Valentine's Day इसके लिए सही समय नहीं है। और कुछ के लिए यह सही समय हो भी सकता है।

8. कुछ खास सरप्राइज रखे (Keep some special surprises) - प्लान बनाकर चलें और अच्छी तरह से हर चीज की व्यवस्था कर लें। अपने पार्टनर के दिल को तोड़े ना और ना तो उसे निराश करे। उस (Valentine's Day) दिन कुछ खास सरप्राइज रखे। और अपने साथी को खुश रखने की कोशिश करें। इंसान हर दिन तो ऐसा नहीं कर सकता,पर कम से कम साल के कुछ दिन तो ऐसा कर ही सकता है।

Valentine's Day Special Top 10 Best Romantic Tips
Valentine's Day
















9. प्यार में इंतजार का मजा ही कुछ और है (There is something else to wait in love) - जिसे हम प्यार करते है उसका इंतजार करने का अपना एक अलग ही मजा होता है। ये इंतजार बहुत ही खूबसूरत होता है। न जाने कितनी ही बातों को दिल में लिये हम उसका इंतजार करते है।

 10.  हर दिन को बनाए खास (Make every day special) - हमें अपने प्यार का इजहार केवल वैलेंटाइन डे Valentine's Day के दिन ही नहीं बल्कि हर दिन करना चाहिए। अक्सर लोग ऐसा ही करते हैं, कुछ खास मौका आता है और वे अपने सभी एहसास को दिखाने लगते हैं। बाकी के दिनों में उनके बीच में लड़ाई झगड़े होते रहते हैं, तो क्यों ना इस दिन की तरह हर एक दिन को खास बनाए।

वैलेंटाइन डे Valentine's Day 14 फरवरी को हर साल मनाया जाने वाला एक ऐसा दिन है, जो प्यार करने वालो के लिये बेहद खास है। इस दिन सभी एक-दूसरे को gifts, flowers,choclate देकर अपनी feeling share करते हैं।

«
Next
Newer Post
»
Previous
Older Post

No comments:

Leave a Reply